Saturday, November 28, 2020

पैदा होने के कुछ समय बाद ऐसा समय भी आता है जब हम अपने बालों को मुंडवाकर गंजा घूमते हैं। लेकिन अब एक महिला होने के नाते हमारे बाल हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं। जैसे कि दुनिया में कई फकीर होते हैं, हम जानते है कि आप उनकी तरह अंधविश्वासी बिल्कुल नहीं हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो कि आपके बाल आपके बारे में कहते हैं। आइए जानते हैं वह बाते।

Related image

वैसे तो इंसान के सिर के बाल, उसके चेहरे की सुंदरता बढ़ाने का काम करते हैं, लेकिन यही बाल आपके व्यक्तित्व को भी दर्शा देते हैं. जी हाँ, अगर बात करें समुद्रशास्त्र की तो समुद्रशास्त्र में इस बारे में विस्तार से बताया गया है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्या कहते हैं आपके बाल.

Image result for खूबसूरत बाल
  • कहा जाता है ऐसी महिलाएं जिनके बाल पतले होते हैं, वह अनुशासन प्रिय और मेहनती होती हैं और हर काम में मेहनत करती हैं.
  • कहते हैं ऐसी महिलाएं जिनके बाल लहरदार और घुंघराले होते हैं, वह भाग्यशाली होती है और इस तरह की महिलाओं में अपने भाग्य से हर तरह का सुख और आनंद मिलता है.
Related image
  • समुद्रशास्त्र के अनुसार पुरुष हो या स्त्री बाल पतले होते हैं तो उनका स्वभाव बेहतर होता है और इसी के साथ वह व्यक्ति प्रेमी, दयालु, संकोची और संवेदनशील होता है.
  • कहा जाता है पुरुष हो या स्त्री जिनके बाल काले होते हैं, वह मानसिक रूप से पूर्ण स्वस्थ, विश्वास करने योग्य वाले माने जाते हैं.
Image result for खूबसूरत बाल
  • ऐसा माना जाता है लंबे बालों वाली लड़कियां और लड़के किसी के कहने में नहीं जीते हैं और यह साफ और सुलझे विचारों वाले होते हैं.
  • कहा जाता है जिन महिलाओं के बाल काले, मुलायम आकर्षक होते हैं वह महिलाएं सौभाग्यवान रहती हैं, वहीं पीले, लाल, रूखे, छोटे और बिखरे बाल वाली महिलाएं हमेशा दुखी रहती हैं.
Related Article