Saturday, November 28, 2020

फोन पर बात करना किसी भी देश में बिलकुल आसान रहता है लेकिन इस देश में फ़ोन पर लडकियां भी बात नहीं कर सकती. दरअसल, सरकार आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सभी तरह के हथकंडे अपनाती रहती है. जहां पर अगर लड़की फ़ोन पर बात करे तो उन्हें सजा मिलती है.लेकिन सावधानी के लिए हम आपको बता दें ये एप्प आपको बहुत काम आ सकता-
अगर आपका फोन कहीं खो भी जाता है तो आप अपने फोन की लोकेशन का भी आसानी से पता लगा सकते हैं।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप फोन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी। इस ऐप का नाम है इसे इंस्टॉल करने के बाद इस ऐप में आपको रजिस्टर करना होगा।

आपको बता दें कि जिस फोन को ट्रैक करना है उसमें यह ऐप होना जरूरी है। अगर यह ऐप नहीं होगा तो ट्रैक नहीं कर पाएंगे। ऐप इस्टॉल करने के बाद जैसे ही आप ऐप को खोलेंगे, तो खोलते ही कई ऑप्शन आएंगे। यहां सेटिंग्स में जाना है। अब नया पेज खुल जाएगा। अब सबसे ऊपर नए यूजर के रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन आएगा। अब इसपर क्लिक करें।

Related image

ये है वो जगह: दरअसल, गोवर्धन क्षेत्र के गांव मडोरा में आपराधिक घटनाओं पर लगाम के लिए एक अनोखा नियम बनाया है. कि अगर कोई लडक़ी मोबाइल पर बात करती हुई पाई जाती है तो उसको सजा के तौर पर 21 हजार रूपए देने होंगे. ऐसा नियम इसी गांव में है जहां पर लड़कियों को फ़ोन पर बात करने की छूट नहीं है और अगर वो बात करती हैं तो उन्हें जुर्मना भरना पड़ सकता है.

Image result for फ़ोन पर लड़की

गांव के लोगों ने एक पंचायत में अपनी बात रखते हुए कहा कि अलग अपराध की अलग सजा होनी चाहिए. पंचायत ने इस बात पर विचार करते हुए कहा कि हर अपराध की अलग समितियां बनाई जाएंगी. सभी लोग पंचायत के एक फैसले को सुनकर चौंक गए जिसमें बताया गया कि अगर कोई भी लडक़ी फोन पर बात करते हुए पाई जाती है तो उसपर 21 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

Related Article