Tuesday, September 29, 2020

केदारनाथ यात्रीऔ के लिए एक खुश खबर अगले महीने से यात्रीऔ को हेली सेवा की सुविधा मिल सकती है। कोविड महामारी के कारण केदारनाथ की हेली सेवा शुरू नहीं हो पायी थी। और उत्तराखंड राज्य नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण मार्च माह में सिरसी , फाटा,गुप्तकाशी से हेली सेवा के लिए टेंडर की प्रकिया पूरी कर चूका है।

केदारनाथ धाम २९ अप्रैल को चालू हुआ था। पर कोविड महामारी के कारण तीर्थ यात्री दर्शन के लिए नहीं आ पाए। इसी दौरान युकाडा ने केदारनाथ हेली सेवा के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर दी थी। लेकिन लॉकडाउन के कारन यात्रीयो के हेली सेवा का संचालन बंद रहा।

१ जुलाई से सरकार ने प्रदेश के लोगो के लिए यात्रा चारधाम यात्रा शुरू की और २५ जुलाई से प्रदेश के बहार के यात्रीयो के लिए कोविड सैंपल की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ आने की अनुमति दी। केदारनाथ हेली सेवा शुरू करने पर विचार चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक अगले माह ये सेवा शुरू की जाएगी। फ़िलहाल सिमित संख्या में ही चारधाम यात्रा का संचालन किया जा रहा है। 

उत्तराखंड के मुख्य अधिकारी रविनाथ रमन ने कहा है की फीलहाल वर्तमान वयस्था के तहत सिमित संख्या में ही यात्रीयो को अनुमति दी जाएगी।

 

 

 

Related Article